Pages

Tuesday 19 May 2020

लाॅकडाउन 4.0! क्या अब हो पाएगा आईपीएल ?

All teams of ipl 2020

देश में सारे स्टेडियम बिना दर्शकों के खुलेंगे।


जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अब भारतीय सरकार ने भारत में लाॅकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। यानी अब भारत में लाॅकडाउन 4.0 लग गया है। पर जैसा कि मोदी जी ने कहा था कि लॉकडाउन 4.0 बिल्कुल नए रंगरूप वाला होगा और ऐसा ही हुआ। कई जगहों पर छूट दे दी गई। नए दिशानिर्देशों के मुताबिक पूरे देश में स्टेडियम खोल दिए गए हैं पर अभी भी दर्शकों के आने पर पाबंदी रहेगी।

Rohit sharma, Ms dhoni, Ravinder jadeja

आईपीएल ना हुआ तो बीसीसीआई को होगा भारी नुकसान।

इस फैसले के बाद से ही हर भारतीय को आईपीएल का इंतजार है। सबकी जुबान पर अब एक ही सवाल है कि क्या अब आईपीएल होगा? आपको तो पता ही होगा कि कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल का 13वां संस्करण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है तो कई लोगों को भारी नुकसान हो सकता है। कई खिलाड़ियों के लिए यह उनका आखिरी आईपीएल था और कई खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन अपनी राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खोल सकता था। बीसीसीआई को आईपीएल 2020 के होने से ना होने से लगभग 4000 करोड़ का नुकसान होगा, जिसके बाद से ही यह भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस साल आईपीएल का आयोजन कराने की हर संभव कोशिश कर रहा है। बीसीसीआई के पास मिनी आईपीएल कराने का भी विकल्प मौजूद है, या फिर आईपीएल का आयोजन नॉकआउट के रूप में भी हो सकता है।

Dhoni hits a six to cory

विदेशी खिलाड़ियों के बिना भी हो सकता है आईपीएल।


भारतीय सरकार ने विमान सेवा बंद की हुई है जिसके कारण विदेश से आने वाले हर व्यक्ति पर पाबंदी लगी है। आईपीएल में हर साल विदेशी खिलाड़ियों बोलबाला रहता है और उन्हें देखने में हर भारतीय फैंस और खूब मजा आता है। पर अगर विदेशी खिलाड़ियों को भारतीय वीजा मिलने में पाबंदी लगी रही है विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 13 में आपको खेलते हो नजर ना आएं, इसलिए इस साल से भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी आईपीएल हो सकता है।

DC rishabh Pant

           स्थगित हो सकता है t20 विश्व कप।

कोरोना वायरस के कारण अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप पर संकट के बादल दिखाई देने लगे हैं। आईसीसी टी-20 विश्व कप आयोजन को स्थगित करने का मन बना चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार इस साल अक्टूबर-नवंबर के दौरान आईपीएल 2020 का आयोजन लगभग तय है। टी20 विश्व कप को अगले साल कराने की पूरी योजना बना ली गई है। रिपोर्ट की मानें तो आईसीसी के अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया है कि इस साल T20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं है, जिसके बाद आईपीएल के आयोजन के रास्ते साफ़ हो गए हैं।

हम तो यही चाहते हैं कि चाहे आईपीएल बिना दर्शकों की हो या फिर बिना विदेशी खिलाड़ियों के। चाहे मिनी आईपीएल ही क्यों ना हो। हम तो बस इस कोरोना काल में आईपीएल का आनंद लेना चाहते हैं।
                    🙏धन्यवाद🙏

Image source-Twitter 

कौन है भारतीय टीम के 5 Mr.जो भी करवालो ?
https://vanshthawani7.blogspot.com/2020/05/mr-jo-bhi-karwalo.html

कौन से हैं वे 5 खिलाड़ी जो भारत के लिए मात्र 1 मैच खेल सके।
https://vanshthawani7.blogspot.com/2020/05/Badnasib-khiladhi.html

कौन है आज के समय के 5 सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज।

https://vanshthawani7.blogspot.com/2020/04/Visphotak-ballebaaz.html

1 comment: