Search This Blog

Tuesday 22 December 2020

भारतीय टीम हुई 36 रन पर ढेर !


Test


49204084041. अरे घबराइए मत यह ना कोई ओटीपी नंबर है ना ही किसी के बैंक अकाउंट का नंबर यह तो भारतीय बल्लेबाजों का स्कोर और है जो उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बनाया।

भारतीय टीम ने साल 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज 2-1 से जीती थी, लेकिन 2020-21 के दौरे पर भारतीय टीम को सीरीज की शुरुआत हार के साथ करनी पड़ सकती है, क्योंकि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में 100 रन तो छोड़िए, पूरी टीम मिलकर 50 रन नहीं बना सकी और पवेलियन लौट गई।



भारतीय टीम (Team India) टेस्ट क्रिकेट में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाते हुए 36 रन पर ही ढेर हो गई. उसने यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन बनाया. यह 88 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है.


भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जा रहा है. भारतीय टीम (Team India) ने पहली पारी में 244 रन बनाए. इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ही ढेर कर दिया. इस तरह उसे 53 रन की लीड मिली. उम्मीद थी कि इस लीड के सहारे भारत मेजबान टीम को एक बड़ा लक्ष्य देगा. लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन कर 36 रन पर ही ठिठक गई. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 9 खिलाड़ियों को आउट किया. मोहम्मद शमी एक रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए.


Test match

                                  
हैरान करने वाली बात ये रही कि भारत का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। भारत के तीन बल्लेबाज (चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन) खाता तक नहीं खोल सके, जबकि चार खिलाड़ी 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 सफलताएं हासिल की।

अब देखने वाली बात होगी कि बाकी बचे टेस्ट मैचों में क्या होता है। भारतीय टीम मजबूत वापसी कर पाती है या ऑस्ट्रेलिया का ही दबदबा देखने को मिलता है।

                             🙏🏻 धन्यवाद 🙏🏻


Image source- Instagram 

No comments:

Post a Comment