Search This Blog

Monday 6 April 2020

क्या भारतीय टीम में धोनी की वापसी होगी ?


क्या भारतीय टीम में धोनी की वापसी होगी?
यह प्रश्न हर एक क्रिकेट प्रेमी के मन में जरूर आया होगा। अब तो यह प्रश्न इतना कठिन लगने लगा है कि, इसे बच्चन सर अपने शो, कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ के प्रश्न में भी पूछ सकते हैं। धोनी से 2019 में जब एक कार्यक्रम में पूछा गया कि आप वापसी कब कर रहे हैं? तब उन्होंने कहा था जनवरी तक ना पूछो। सही में! इनसे कोई पूछ भी नहीं रहा है। सब अपनी अपनी कयास ही लगाए जा रहे हैं। हाल तो ऐसा है कि 80-80 साल के बुजुर्ग आपस में बात करते हैं कि धोनी की उम्र हो गई है। अब उसे रिटायर हो जाना चाहिए। अब उन्हें कौन समझाए कि उनकी उम्र के लोग कहां से कहां पहुंच गए। खैर, छोड़ो। एक तरफ जहां भारतीय टीम के बुजुर्ग, मेरा मतलब है दिग्गज खिलाड़ी, सुनील गावस्कर और कपिल देव का कहना है कि धोनी 2020 टी20 विश्व कप में भारत टीम का हिस्सा नहीं होंगे। तो वहीं आईपीएल में धोनी के साथी खिलाड़ी, ड्वेन ब्रावो और  सुरेश रैना का कहना है कि धोनी ट्वेंटी विश्वकप 2020 में जरूर होंगे। जहां कुछ खिलाड़ी  अपने कप्तान को खुश करने में लगे हुए हैं तो वही उन्हीं की टीम के एक खिलाड़ी  और है, हरभजन सिंह। इनका कहना है कि धोनी से अच्छा प्रदर्शन युवा खिलाड़ी करेंगे। यह तो वही बात हो गई कि जो मैथ्स का टीचर आपका फाइनल का पेपर चेक करने जा रहा हो ऑर जो 25 साल से मैथ्स पढ़ा रहा हो, आप उनसे जाकर कहे कि सर आपका पढ़ाया कुछ समझ नहीं आता और जो कल नए मैथ्स के टीचर आए हैं वह बहुत अच्छा पढ़ाते हैं। अब एक बात तो तय है, भारतीय टीम में धोनी की वापसी हो ना हो, चेन्नई सुपर किंग्स टीम में हरभजन की वापसी बहुत मुश्किल है।
 अगर आपको यह कम लग रहें हों तो एक खिलाड़ी और हैं, गौतम गंभीर। इनका कहना है कि भारत के सबसे अच्छे विकेटकीपर संजू सैमसन हैं। एक बार इनके लिए जोरदार तालियां। मतलब, इनका कहना है कि बॉलीवुड में सबसे बड़े सुपरस्टार बॉबी देओल हैं। अरे, प्रभु। ऋषभ पंत बोल देते। रिद्धिमान साहा बोल देते। केएल राहुल, दिनेश कार्तिक बोल देते। हम मान लेते। खैर, जैसी जिसकी सोच।
 भारत के सेलेक्टर्स ने भी कह दिया है कि धोनी के आईपीएल में प्रदर्शन पर उनकी भारतीय टीम में वापसी होगी। तो इंतजार करिए आईपीएल का। हम तो चाहते हैं कि धोनी जल्द से जल्द मैदान में वापसी करें और अपने हेलीकॉप्टर शॉट और स्टंपिंग से लोगों का मन मोह लें। वह ऐसा प्रदर्शन करें उन्हीं के आलोचक कहें- देखो, माही मार रहा है।                                                                            🙏धन्यवाद🙏

3 comments: